स्कूली बच्चे का नबी से ऐसा इश्क-Schooli Bacche Ka Nabi Se Aisa Ishq

स्कूली बच्चे का नबी से ऐसा इश्क-Schooli Bacche Ka Nabi Se Aisa Ishq

20220810 220205

स्कूली बच्चे का नबी से ऐसा इश्क-Schooli Bacche Ka Nabi Se Aisa Ishq

एक बच्चा स्कूल में पढ़ता था उस बच्चे से टीचर ने पूछा, हमारे नबी का क्या नाम है उस बच्चे ने कोई जवाब नही दिया। टीचर ने पूछा तुम्हे नाम मालूम हैं। बच्चे ने जवाब दिया। जी हाँ मालूम है। टीचर ने कहा बताओ। अब बच्चा फिर खामोश,टीचर ने गुस्से में बच्चे को दो,तीन थप्पड़ लगा दिए और कहा अगले पीरियड में भी नही बताया तो मैं तुम्हें कड़ी से कड़ी सजा दूंगा।

चुनाचे जब खाने की छुट्टी हुई तो बच्चा बाहर गया और खाने से फारिग होकर कलास में आया। अगले पीरियड में टीचर ने फिर से पूछा बताओ हमारे नबी का नाम क्या है? बच्चे ने जवाब दिया। हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम, टीचर का दिल नरम हो गया और उसने बच्चे के सिर पर हाथ फेरा और कहा, “बेटा, पहले तो मैंने सख्ती की।

20220810 220205

फिर भी आपने नाम नहीं बताया। और अब फोरन बता दिया, ऐसा क्यों। तो उस बच्चे ने जवाब दिया। मेरे वालिद जी ने मुझे नसीहत की थी के बेटा कभी भी नबी करीम सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम का मुबारक नाम बगेर वुजू के मत लेना जिस वक्त आपने मुझसे पूछा, उस वक्त मेरा वुजु नहीं था। अब मैं खाना खाने की छुट्टी में वुजू कर के आया हूं इसलिए मैंने फोरन नाम बता दिया।

जब वालीदेन ने इतनी अच्छी तरबियत की तो जमाने ने देखा, वो बच्चा आगे चल कर दुनिया के सबसे बड़े वली और शेख बने है और उनका नाम है
हजरत शेख जुल्फिकार अहमद साहब नक्शबंदी दामत बरकतुहुम ओलिया

अल्लाह हमको भी अपना कुर्ब नसीब करे। और नबी की सुन्नतों पर अमल करने वाला बनाऐ। आमीन

नोट :- एक आखरी बात और अर्ज करता चलूँ की अगर
कोई पोस्ट, क़ौल, वाक़िया, अच्छा लगा करे तो पढ़ने के
बाद उसे अपने दोस्तों रिश्ते दारों को भी भेज दिया कीजिये
ताकि दूसरे लोग भी उस से फायदा हासिल कर सकें।

दुआओं में याद रखना

Leave a Comment

Your email address will not be published.